NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

ICICI Bank Personal Loan Apply | आईसीआईसीआई बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

ICICI Bank Personal Loan Apply: जैसे कि सभी जानते हैं कि हमारी लाइफ में तीन चीजें बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं रोटी, कपड़ा और मकान।आज के महंगाई के समय में Income का ज्यादातर हिस्सा परिवार के पालन पोषण और बच्चे की एजुकेशन पर खर्च हो जाता है और बचत करना बहुत मुश्किल हो गया है.

अगर हम कोई भी काम शुरू करना चाहते हैं तो हमें काफी पैसों की जरूरत होती है। और  इसको जुटा पाना आज के टाइम में बहुत कठिन काम है। हर व्यक्ति अपनी जरूरत के लिए अपने दोस्तों और अपने जानकारी के लोगों से पैसा उधार लेने जाता है। लेकिन उसे कहीं से भी पैसा कर नहीं मिल पाता है।

और व्यक्ति काफी ज्यादा परेशान रहता है। दोस्तों अगर आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो आपको भी पैसे की जरूरत होगी और आप भी काफी परेशानी का सामना कर रहे होंगे।

आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे आप किस तरह से अपने पैसे की जरूरत बिना किसी के सामने हाथ फैलाए और किसी से मांगे आसानी से कैसे पूरा कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे ICICI Bank se Personal Loan kaise le के बारे में। आप किस तरह से ICICI बैंक से पर्सनल लोन ले सकते हैं। Personal Loan लेने के लिए आपको किस-किस डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी,

आपको कितने रुपए तक का Personal Loan मिल सकता है, और बैंक Personal Loan के लिए कितना ब्याज लेता है, यह सारी बातें और भी काफी कुछ आज आप इस पोस्ट में पढ़ेंगे। दोस्तों ज्यादा टाइम ना लेते हुए पोस्ट को शुरू करते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन क्या हैं?

ICICI बैंक पर्सनल लोन @ 10.25% प्रति वर्ष प्रदान करता है। 25 लाख रुपये तक की ऋण राशि और 6 साल तक की अवधि के लिए। यह केवल 3 सेकंड के भीतर ऋण वितरण के साथ चुनिंदा आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड इंस्टेंट पर्सनल लोन भी प्रदान करता है।

ICICI बैंक अन्य बैंकों/ NBFCS से ICICI बैंक को कम ब्याज दरों पर मौजूदा पर्सनल लोन की बैलेंस ट्रांसफर सुविधा प्रदान करता है। बैंक ICICI बैंक के साथ अपने सैलरी अकाउंट को बनाए रखने वाले उपभोक्ताओं को ओवरड्राफ्ट सुविधा भी प्रदान करता है।

ICICI Bank Personal Loan kaise le Overview

Bank NameICICI Bank
Post TitleICICI Bank Se Personal Loan Kaise Le
Loan AmountRs.50,000-5,00,000
Apply ModeOnline
Offical Websitehttps://www.icicibank.com/

ICICI Bank Personal Loan कितना ले सकते हैं?

आईसीआईसीआई बैंक कई तरह के कामों, और जरूरतों के लिए Personal Loan प्रदान करता है इसके तहत आप ₹500000 तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं इस loan पर ब्याज दर लोन के भुगतान की तिथि तक एक समान रहती है।

ICICI बैंक से कितने समय के लिए Personal Loan मिलेगा?

आईसीआई बैंक Personal Loan कई तरह की जरूरतों के लिए देती हैं।यहां पर 12 महीने से 60 महीने तक पर्सन लोन की सुविधा बैंक द्वारा दी जाती है

ICICI Bank Personal Loan Interest Rate कितना ब्याज लगेगा?

ICICI BANK की इंट्रेस्ट रेट लिए जाने वाले Loan की Amount और Time के हिसाब से अलग अलग रहती है, फिर भी Loan की नार्मल ब्याज दरों 10.5% से 19% प्रति वर्ष के बीच रहती है इस दर पर Bank आपको लोन की सुविधा प्रदान करती हैं।

ICICI Bank Personal Loan Eligibility

ICICI Personal Loan – योगयता शर्तें

ICICI Bank Personal Loan Apply

  • आप एक नौकरी पेशा होने चाहिए।आपके पास कोई भी एक नौकरी जैसे कि डॉक्टर, CA, प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी, केंद्रीय, राज्य, स्थानीय निकाय, या पब्लिक किसी भी सेक्टर में आपके पास जॉब होनी चाहिए
  • आप भारत के नागरिक हो और आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए
  • आपकी आयु अधिकतम 60 वर्ष होनी चाहिए
  • आपकी सैलरी या आय न्यूनतम ₹25 हजार Monthly होनी चाहिए
  • आप अपनी वर्तमान फार्म या किसी कंपनी में कम से कम 1 साल से काम कर रहे हो।

ICICI Bank Personal Loan Documents

ICICI Bank se Personal Loan Lene ke liy  Required Documents

  1. आप के पास Identity Proof के लिए Passport / Voter ID / Aadhaar / Driving License कोई भी होना चाहिए।
  2. आप के पास Address Proof के लिए : Aadhar / Voter ID / Driving License / Passport कोई भी दस्तावेज होना चाहिए।
  3. आप के पास पिछले 3 महीने का Bank Statement और 6 महीने का अपडेट बैंक पासबुक Form 16 के साथ Recent Salary Slip भी होनी चाहिए।

ICICI Bank Personal Loan Calculator

आईसीआईसीआई पर्सनल लोन ईएमआई कैलकुलेटर (ICICI Personal Loan EMI Calculator) का उपयोग करके आप जान सकते हैं कि अलग- अलग लोन राशि के लिए आपकी EMI, कुल ब्याज लागत और लोन राशि कितनी होगी। ICICI पर्सनल लोन लेने से पहले EMI जानने से आप पहले ही अपनी भुगतान क्षमता के आधार पर अवधि और ईएमआई को भी तय कर सकती हैं।

How many Types of ICICI BANK personal loan?

पर्सनल लोन्स के प्रकार:-

  1. वैवाहिक लोन्स
  2. हॉलिडे लोन
  3. फ्रेशर फंडिंग
  4. एनआरआई पर्सनल लोन

ICICI Bank Personal Loan Apply

  • यदि आपके पास नहीं हैं, तो आप ICICI बैंक की साइट पर जाकर पर्सनल लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं – https://loan.icicibank.com/asset-portal/
  • अपना पर्सनल लोन एप्लिकेशन फॉर्म भरें और जमा करें और अपनी पात्रता जांचें
  • अपनी आवश्यकता के अनुसार ऋण राशि और अवधि का चयन करें
  • अपने पर्सनल लोन स्वीकृति स्थिति की जाँच करें
  • स्वीकृत आवेदन के लिए पर्सनल लोन, आपके सेविंग अकाउंट में वितरित किया जाएगा

या फिर आप Offline ICICI BANK की शाखा में जाकर वहां पर बोल सकते हैं कि आपको पर्सनल लोन चाहिए वहां से आपको Personal Loan के लिए एक एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा उसे आपको fill कर देना है.

ICICI Bank Personal Loan Application Status

  • आप यहां क्लिक करके बैंक के ऑनलाइन ट्रैकर के माध्यम से ICICI पर्सनल लोन आवेदन की स्थिति को ऑनलाइन आसानी से ट्रैक कर सकते हैं: https://loan.icicibank.com/asset-portal/my-applications-login
  • अपने स्टेटस को ट्रैक करने के लिए निम्नलिखित विवरण दर्ज करें:
  • मोबाइल नंबर, जन्म तिथि और ओटीपी या मोबाइल नंबर, आवेदन संख्या और जन्म तिथि।

ICICI Bank Personal Loan Customer Care

आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा ग्राहकों की सहयोग के लिए ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के संपर्क नंबर उपलब्ध करवाए गए है जो 24*7 अपनी सेवाए देता है |

18601207777

022-36667777

सारांश

इस लेख मे, हमने आप सभी को पूरे विस्तार से ICICI Bank Se Personal Loan Kaise Le इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी है। आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़कर आईसीआई बैंक से पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया जान सकते हैं। आईसीआई बैंक द्वारा अभी ₹50 हजार से लेकर ₹50 लाख तक मिल रहे हैं।


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment