NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

वरिष्ठ और दिव्यांग जन को मिलेगी ₹1500 हर महीने की पेंशन, करना होगा ये काम, जल्दी करे आवेदन

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

वरिष्ठ और दिव्यांग जन: नमस्कार दोस्तों! अभी-अभी सरकार द्वारा एक बड़ी खबर आई है। इस खबर के अनुसार, अब सभी लोगों को हर महीने ₹1500 की पेंशन मिलेगी। यह एक जनकल्याणकारी योजना है जिसकी शुरुआत हो रही है, और इसका लाभ सभी लोगों को मिलेगा। इस योजना की शर्तों को पूरा करने वाले लोगों को इसका लाभ होगा, जो हर राज्य में अपनी आवश्यकता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

वरिष्ठ और दिव्यांग जन को मिलेगी ₹1500 हर महीने की पेंशन

विधानसभा चुनाव पूर्व जैसा कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश में एक संकल्प पत्र जारी किया गया था जिसमें कई सारी घोषणाएं की गई थी उन्हें में से एक घोषणा वरिष्ठ और दिव्यांगजन को पेंशन स्कीम चालू करने की थी जी हां दोस्तों आप वरिष्ठ और दिव्यांगजन के लिए एक योजना शुरू की जाएगी जिसके अंतर्गत उन्हें ₹1500 हर महीने की आर्थिक पेंशन उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी, दिव्यांगजन वह लोग होते हैं जो विकलांग होते हैं एवं वरिष्ठ वह लोग होते हैं जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक होती है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि विकलांग एवं वरिष्ठ लोग काम करके अपना खर्चा नहीं जुटा सकते हैं तो ऐसे में सरकार उन्हें घर बैठे ₹1500 की पेंशन प्रदान करेगी।

वरिष्ठ और दिव्यांग जन पात्रता

  • एमपी का निवासी
  • उम्र 60 वर्ष से अधिक
  • अन्य कोई सरकारी पेंशन नहीं लेता हो।

वरिष्ठ और दिव्यांग जन पैंशन के लिए दस्तावेज

  1. आधार कार्ड
  2. राशन कार्ड
  3. समग्र आईडी
  4. मोबाइल नंबर

वरिष्ठ और दिव्यांग जन के लिए आवेदन कैसे करे

इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी योजना कार्यक्रम के कैंप स्थल पर जाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इसके तहत गांवों में कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां पर विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं। आप इस योजना के तहत विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप स्थल पर जाकर किसी भी योजना में आवेदन कर सकते हैं।

अन्य किसी भी अपडेट के लिए अभी ग्रुप ज्वॉइन कर ले। क्लिक हेयर

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment