NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

SBI e Mudra Loan Apply Online 50,000 | एसबीआई ई-मुद्रा लोन कैसे ले

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

SBI e Mudra Loan Apply Online: यदि आपके पास भी SBI के बैंक में एक मौजूदा चालू खाता या बचत खाता है, तो आप भी SBI e Mudra Loan पोर्टल से 50000 रुपये तक के ऑनलाइन e Mudra Loan का लाभ उठा सकते हैं. छोटे व्यवसाय के मालिक, चाहे वे ग्रामीण या शहरी किसी भी क्षेत्रों में रहते हों, अपनी निकटतम किसी भी शाखा में जाकर SBI E Mudra Loan का लाभ उठा सकते हैं. 

बचत बैंक खाते या चालू खाते के साथ मौजूदा SBI ग्राहक ( व्यक्तिगत 50 हजार ) रुपये तक की राशि के SBI e Mudra Loan के लिए SBI Mudra Loan Apply का आवेदन कर सकते हैं.।

SBI Mudra Loan की क्यों आवश्यकता हैं ?

यदि आपको किसी भी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए पैसे की जरूरत हे आप अपनी इच्छा अनुसार  पीएम मुद्रा योजाना (Mudra Loan Plan) के तहत ऋण के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से संपर्क कर सकते हैं. जिन व्यक्तियों को अपने काम की  आवश्यकताओं के लिए धन की आवश्यकता होती है, वे ब्याज की सुविधाजनक दर पर पीएमएमवाई (PMMY)  योजना से ऋण प्राप्त कर सकते हैं.

SBI e Mudra Loan क्या है?

 प्रधान मंत्री मुद्रा योजाना ( PMMY ) 8 अप्रैल, 2015 को माननीय पीएम द्वारा शुरू की गई एक योजना है, जिसमें MSME इकाइयों को ऋण सुविधाएं को प्रदान करना शामिल किया गया है, इसमें खेती को 10 लाख तक शामिल नहीं किया गया है.

SBI E Mudra ऋण का नाम SBI E Mudra ऋण योजना Pradhan Mantri MUDRA Yojana है. (MUDRA) बैंक भारत का राज्य बैंक है जो उसकी सुविधा प्रदान करके एक निश्चित अवधि के ऋण प्रदान करने के लिए न्यूनतम ब्याज दरों के साथ नवोदित या स्थापित व्यवसायों के लिए ऋण के रूप में वित्तीय राशि और उद्यमशीलता लाभार्थियों को बढ़ावा देने के लिए छोटे या सूक्ष्म उद्यमों के मालिक को ऋण प्रदान करता है.

SBI e Mudra Loan के लिये कौन आवेदन कर सकता है?

अपने छोटे पैमाने के उद्यमों के बेहतर कामकाज के लिए, बैंक से ऋण प्राप्त करने वाले पीएमएमवाई से लाभ प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को एसबीआई ई-मुद्रा ऋण के लिए आवेदन कर सकते है।

SBI e Mudra Loan Kaise le

यदि आपको उधार लेने के लिए उच्च राशि की आवश्यकता होती है, तो आप हमेशा व्यवसाय ऋण चुन सकते हैं, जो कि फिन्सर्व मार्केट्स से उपलब्ध है. ई-मुद्रा ऋण योजना कार्यशील पूंजी वित्त प्रदान करती है, जिसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है,

SBI e mudra loan Eligibility

कोई भी भारतीय नागरिक जो ऋण का लाभ उठाने के लिए Eligibility है और जिसके पास आय-उत्पादक गतिविधि के लिए एक अच्छी व्यावसायिक योजना है, वह e MUDRA Loan का लाभ उठा सकता है. यह Loan प्रस्ताव किसी भी विनिर्माण, प्रसंस्करण, व्यापार और सेवा क्षेत्रों में मौजूदा सूक्ष्म व्यापार उद्यमों के लिए एक नए व्यवसाय / उन्नयन की स्थापना के लिए होना चाहिए. Eligibility for e mudra loan

यह भी पढ़ें

SBI Credit Card Status Check By Pan Number | एसबीआई क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशन स्टेटस चेक

Sbi Atm Pin Generation Online | 4 तरीके से स्टेट बैंक का एटीएम पिन जनरेट करे

SBI Personal Loan Apply Online | एसबीआई पर्सनल लोन कैसे लें

Sbi Saral Login Yono 2023 | एसबीआई नेट बैंकिंग सरल लॉगिन ऑनलाइन ऐसे करे

SBI e mudra loan SBI Interest Rate

 इस योजना में आपको रु 50,000 से रु 500000 का loan मिल सकता है। इसमें e mudra loan SBI 50 000 Interest Rate उधार देने वाली संस्था द्वारा तय किया जाता है.।

SBI e Mudra Loan Apply Online 50,000

अगर आप के पास कोई भी चालू खाता ,वचत खाता SBI बैंक की किसी भी शाखा में है, और अगर आप  SBI e Mudra Loan के लिए आवेदन करना चाहते है, तो नीचे दिये गए STEP को Fellow करके आप 50,000 तक के SBI e Mudra Loan के लिये Online आवेदन कर सकते है. 

  • सबसे पहले SBI की आधिकारिक वेबसाइट https://emudra.sbi.co.in पर जाएं और ‘ Procced to e Mudra पर Click करे.
  • उसके बाद अपना मोबाइल नंबर चालू या वचत खाता नंबर एवं आवश्यक रकम को डाल कर Proceed पर Click करे
  • उसके बाद UIDAI के माध्यम से ई-केवाईसी प्रयोजनों के लिए आवेदक के आधार कार्ड जैसे आवश्यक कागजात का विवरण प्रदान करें, ई-केवाईसी और ई-साइन को ऋण प्रसंस्करण और संवितरण के लिए ओटीपी से प्रमाणीकरण के माध्यम से पूरा करने की आवश्यकता होती है.
  • SBI e Mudra Loan Online Apply जब आप एक बार SBI की औपचारिकताएं और ऋण प्रक्रिया को पूरी कर लगे उसके बाद, आवेदक को एक एसएमएस प्राप्त होगा जो e Mudra Loan पोर्टल को फिर से शुरू करके आगे की प्रक्रिया शुरू करेगा.
  • ऋण मंजूरी के एसएमएस की प्राप्ति के बाद इस प्रक्रिया को पूरा होने में 30 दिनों के भीतर पूरा करना आवश्यक होता है.

SBI e mudra loan customer care number

SBI e Mudra Loan Customer Care Number 1800 11 2211 · 1800 425 3800 · 1800 1234 · 1800 2100 हैं.

SBI e mudra loan helpline number

SBI e Mudra Loan Helpline Number 1800 1234 (toll-free), 1800 11 2211 (toll-free), 1800 425 3800 (toll-free),1800 2100(toll-free) or 080-26599990 हैं.

Sbi e Mudra Loan Application Importants Links

SBI e Mudra Loan Online ApplyClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram GroupClick Here

 

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment