NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Sahara Refund Portal | करोड़ों निवेशकों को बड़ी राहत, सहारा इंडिया में फंसा पैसा जल्द मिलेगा

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Sahara refund portal, सहारा (Sahara) में निवेश करने वाले 10 करोड़ निवेशकों को आज बड़ी खुशखबरी मिली है. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 18 जुलाई यानी मंगलवार को सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara Refund Portal) लॉन्च कर दिया है.

इस पोर्टल के जरिए सहारा में निवेश करने वाले निवेशकों के पैसे वापस मिलेंगे. इस रिफंड पोर्टल के जरिए उन निवेशकों के रकम वापस मिलेगी, जिनके निवेश की मैच्योरिटी पूरी हो चुकी है. रिफंड पोर्टल पर निवेश के पैसे की वापसी से जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्ध होंगी. 

Sahara refund portal | सहारा रिफंड पोर्टल क्या है?

इस पोर्टल के जरिए उन निवेशकों के पैसे वापस मिलेंगे, जिनके निवेश की अवधि पूरी हो चुकी है. किस तरह से निवेशकों को उनके पैसे वापस मिलेंगे. इस बारे में पोर्टल पर जानकारियां उपलब्ध होंगी. देशभर के करोड़ों निवेशकों के पैसे सहारा इंडिया में फंसे हुए है.

पोर्टल के माध्यम से इन निवेशकों को मिलेगा पैसा वापस

पोर्टल के जरिए सहारा के उन निवेशकों के पैसे वापस दिए जाएंगे जिनके निवेश की अवधि यानी समय सीमा पूरी हो चुकी है।

पोर्टल पर सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स की डिटेल्स होंगी। यह जानकारी भी होगी कि सहारा में निवेश किए गए पैसों को कैसे वापस पाया जा सकता है।  इस पोर्टल के लॉन्च होने के बाद निवेशक तुरंत अपना पैसा निकाल सकते हैं। 

Sahara refund portal यूज कैसे करें उसके लिए अभी ग्रुप ज्वाइन करे क्लिक 

वास्तविक निवेशकों को उचित पहचान और साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए ही पोर्टल बनाया गया है, क्योंकि भुगतान से पहले दावों का सत्यापन जरूरी है।इस पोर्टल के माध्यम से ऐसे लोगों को पैसा वापस मिलेगा जिनकी पॉलिसी या बांड की मैच्योरिटी पूरी हो गई है।

Sahara Refund Online Apply पैसा क्लेम करने के लिए क्या करना होगा?

Sahara refund portal

सबसे पहले निवेशकों को पता करना होगा कि सहारा समूह की किस समिति में पैसा लगाया है। इससे जुड़े दस्तावेजों को जमा करना होगा। सहारा एजेंट की इसमें क्या भूमिका होगी इससे जुड़ी जानकारी पोर्टल के लॉन्च होने के बाद ही पता लगेगी।

रिफंड पाने की सम्पूर्ण प्रोसेस यहां से देखें क्लिक हेयर


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment