NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Ration Card New Update | राशन कार्ड धारकों को बडी खुशखबरी, अब सरकार गेहूं, चावल के साथ प्रदान करेगी यह अनाज

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Ration Card New Update:जो लोग राशन कार्ड के तहत फ्री में राशन प्राप्त कर रहे हैं उनके लिए बिल्कुल अभी अभी सरकार ने ऐलान किया है की जो लोग राशन कार्ड लिस्ट परिवार से हैं उनके लिए सरकार ने बहुत से परिवर्तन कर दिए हैं। लेकिन हां सरकार के इन परिवर्तनों के बारे में सभी राशन कार्ड धारकों को पता होना बहुत जरूरी है। ये बहुत ही बड़ी खुश खबरी है आप सभी के लिए।

Ration Card Latest Update 

भारत सरकार के द्वारा समय-समय पर अनेक योजनाएं चलाई जाती है साथ ही उनमें कुछ ना कुछ बदलाव भी किया जाता है जिस से आम नागरिकों को फायदा मिल सके। इसी के तहत रही है सरकार ने फिलहाल राशन कार्ड के लिए नया नियम जारी किया है सरकार ने बताया है कि अब लोगों को गेहूं और चावल के साथ राशन कार्ड के तहत मोटा अनाज भी दिया जाएगा। ये मोटा अनाज सबसे पहले उत्तर प्रदेश के राशन कार्ड धारकों को दिया जायेगा।

Ration Card New Update Up

यूपी में राशन कार्ड धारकों को अब तक 35 किलो मुफ़्त राशन में 14 किलो गेंहू और 21 किलो चावल दिया जाता था, लेकिन अब गेहूं, चावल के साथ बाजरा भी दिया जाएगा.।

UP Free Ration Scheme latest Notification

उत्तर प्रदेश की योगी आदि्त्यनाथ सरकार ने अब सभी राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क वितरण होने वाले राशन में बाजरा को भी शामिल करने का फैसला किया है.।

 नए आदेश के तहत फरवरी महीने से निःशुल्क मिलने वाले राशन से चावल और गेहूं की मात्रा को कम करते हुए उसमें बाजरे को शामिल किया गया है. अभी तक लाभार्थियों को हर महीने 35 किलोग्राम राशन में 14 किलोग्राम गेहूं और 21 किलोग्राम चावल निशुल्क दिया जाता है. लेकिन नए आदेश के बाद फरवरी से 14 किलोग्राम गेहूं, 10 किलोग्राम बाजरा और 11 किलोग्राम चावल दिया जाएगा. ।

राजस्थान और भारत सरकार की महत्पूर्ण जानकारी पाना चाहते है Yes/No

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post