NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

सीकर में होगी राजस्थान की सबसे बड़ी रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता, 64 टीमें लेगी भाग

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

सीकर में होगी राजस्थान की सबसे बड़ी रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता, 64 टीमें लेगी भाग | Rajasthans biggest night cricket tournament | सभापति जीवण खां कप का आगाज 7 जून 

राजस्थान :सीकर शहर नगर परिषद के सभापति जीवण खां कप का आगाज 7 जून से होगा। रविवार को बजाज रोड स्थित रायसीना हिल में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रतियोगिता के आयोजनकर्ता आरिफ खान व कमल बगड़िया ने बताया कि राजस्थान में पहली बार बड़े स्तर पर रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा।

Rajasthan biggest night cricket tournament Sikar me शामिल  टीम 

इस क्रिकेट प्रतियोगिता मे 64 टीमें भाग लेंगी। जो अब तक  की नाईट  क्रिकेट की सबसे  बड़ी  प्रतियोगिता है

प्रतियोगिता में विजेता टीम को पुरस्कार 

भारती क्रिकेट ग्राउंड में होने वाली प्रतियोगिता में विजेता टीम को 5 लाख ₹61 हजार और उपविजेता को 2 लाख 31 हजार रुपये दिया जाएगा। इसके अलावा मैन ऑफ द सीरीज के रूप में मोटरसाइकिल दी जाएगी।

Sikar cricket tournament के नियम 

आरिफ खान ने बताया कि सभी मैच 10-10 ऑवर के होंगे। एक टीम में एक ही जिले के खिलाड़ी होंगे। प्रतियोगिता नॉक आउट आधार पर होगी एवं टीम में खेला हुआ खिलाड़ी दुसरी टीम में नही खेल सकेगा। मैच टाई हो जाने पर सुपर ऑवर द्वारा निर्णय लिया जाएगा। ज्ञात रहे कि शहर में नाइट टूर्नामेंट का आयोजन 10 साल के बाद किया जा रहा है।

प्रतियोगिता में इंटर फीस की राशि 

आरिफ खान ने बताया कि प्रतियोगिता में इंटर फीस ₹15000 रखी गई है करीब 20 दिन तक चलने वाले राजस्थान की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच, बेस्ट बल्लेबाज और बेस्ट गेंदबाज के अलावा शतक और अर्धशतक तथा हैट्रिक बनाने वालों को भी आकर्षक उपहार दिया जाएगा।

यह  भी देखे

Phonepe loan kaise le | 5 मिनट में ऐसे ले फ़ोन पे से लोन, जाने तरीका

IDFC First Bank Zero Balance 2023 | अब खोले सबसे मोबाइल से जीरो खाता

Rajasthan Board Merit Scholarship 2023 | 10वीं 12वीं के विद्यार्थियों के खाते मे आयेंगे इतने रूपये,करना होगा ये काम

 

शहर के नौजवानों को खेल के प्रति लगाव

उन्होंने बताया कि सभापति जीवण खां कप करवाने का उद्देश्य है कि शहर के नौजवानों को खेल के प्रति लगाव हो । साथ ही प्रतियोगिता मैं खेलने से कॉन्फिडेंस बढ़ता है। इसलिए कप का नाम भी शहर के सभापति जीवण खां कप रखा गया। वहीं क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ व फाइनल मैच में चियर्स लीडर्स भी भाग लेगी। प्रतियोगिता के आगाज में जनप्रतिनिधि और गणमान्य लोग ओर दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के भाग लेने की भी संभावना है।

सीकर क्रिकेट प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन

Rajasthans biggest night cricket tournament

इस दौरान क्रिकेट प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। इस मौके पर युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष आरिफ खान, पूर्व पार्षद युवा नेता शाकिर भारती, रईस भारती, युवा कांग्रेस के शहर उपाध्यक्ष इरफान भाटी, कमल बगड़िया(बालाजी क्रिकेट क्लब) शाकिर भाटी, शाहिद खान बलारा, मोहसिन खान, नन्दकिशोर स्वामी, अजय पाटोदा, इमरान, इम्मी, रोहित गोलू, सुधीर चौधरी आदि मौजूद रहे।

राजस्थान की सबसे बड़ी और अहम् खबर पाने  के लिए   क्लिक करें 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment