NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Rajasthan Roadways New System | राजस्थान रोडवेज बसों में नया रूल होगा लागू, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा, जाने पूरी खबर

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan Roadways New System: अगर आप भी राजस्थान के नागरिक है और आए दिन राजस्थान रोडवेज की बसों में सफर करते हैं या कभी-कभी सफर करते हैं तो आप सभी के लिए बहुत ही शानदार खुशखबरी निकाल के आ रही है

राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान रोडवेज की सफर को और सुलभ और आसान बनाने के लिए राजस्थान रोडवेज नया सिस्टम चालू करने वाली है अगर आप भी राजस्थान रोडवेज न्यू सिस्टम के बारे में जानकारी चाहते हैं तो यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

Rajasthan Roadways New System

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम अब जल्द ही रेलवे की तरह  सफर करने वाले यात्रियों को बसों में लाइव लोकेशन देखने की सुविधा प्रदान करेगा। इसी के साथ रोडवेज प्रशासन को बस चालकों की खामियां के बारे में भी जानकारी देगा।

इसके लिए सरकार रोडवेज की नई बसों में जीपीएस सिस्टम लगाने का नियम बना रही है। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम में सफर करने वाले यात्रियों को बसों की लाइव लॉकेशन देखने की सुविधा मिलेगी। इसी के साथ रोडवेज प्रशासन को बस चालकों की खामियां भी पता चल सकेगी। इसके लिए रोडवेज की नई बसों में जीपीएस सिस्टम लगाया जा रहा है।

राजस्थान रोडवेज जीपीएस सिस्टम से यात्रियों को मिलेगा बड़ा फायदा

यात्रियों के लिए

  • बसों की लाइव लोकेशन: यात्री अपने मोबाइल फोन पर बसों की लाइव लोकेशन देख सकते हैं, जिससे उन्हें बसों का इंतजार करने में समय नहीं बर्बाद करना पड़ता और वे अपनी यात्रा की योजना बेहतर तरीके से बना सकते हैं।
  • यात्रा की निश्चितता: जीपीएस सिस्टम यात्रियों को यह सुनिश्चित करता है कि बसें निर्धारित समय पर चल रही हैं, जिससे वह अपनी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हे पहले से ही।
  • सुरक्षा में वृद्धि: जीपीएस सिस्टम बसों की गति और स्थान पर नज़र रखने में मदद करता है, जिससे यात्रियों की सुरक्षा बढ़ती है।
  • आरामदायक यात्रा: जीपीएस सिस्टम बसों के ओवरस्पीडिंग और अचानक ब्रेक लगाने को रोकने में मदद करता है, जिससे यात्रियों के लिए यात्रा अधिक आरामदायक बनती है।

रोडवेज प्रशासन के लिए

  • बसों की बेहतर निगरानी: रोडवेज प्रशासन जीपीएस सिस्टम के माध्यम से बसों की गति, स्थान और ईंधन खपत की निगरानी कर सकता है।
  • दक्षता में वृद्धि: जीपीएस सिस्टम रोडवेज प्रशासन को बसों के संचालन को अधिक कुशल बनाने में मदद करता है।
  • ईंधन की बचत: जीपीएस सिस्टम रोडवेज प्रशासन को बसों की गति और स्थान पर नज़र रखने में मदद करता है, जिससे ईंधन की बचत होती है।
  • चालकों की जवाबदेही: जीपीएस सिस्टम रोडवेज प्रशासन को बस चालकों की जवाबदेही सुनिश्चित करने में मदद करता है।

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post