NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Rajasthan Roadways Big Update | राजस्थान रोडवेज बस में यात्रा करने वाले लोगो के लिए अच्छी खबर, जानिए यहां से

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan Roadways Big Update: अगर आप भी राजस्थान के नागरिक है और आप राजस्थान की रोड़वेज बसों में सफर करते है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर आ गई है।

राजस्थान पथ परिवहन निगम द्वारा बीच बीच में ग्राहकों के लिए अपडेट दिए जाते है। ताकि सफर करने वालों को बेहतर सुविधा मिल सके। नई सरकार के आने के बाद काफी सुविधाओं का लाभ आम जनता को दिया जा रहा है।

Rajasthan Roadways Discount Update 

अभी अभी हाल ही में राजस्थान के डिप्टी सीएम ने राजस्थान रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले 60 से 80 वर्ष की उम्र के बुजुर्गो के लिए किराए में 50% छूट देने की घोषणा की थी। और उसके बाद लाइव लोकेशन की सुविधा भी प्रदान की गई और एक बार फिर राजस्थान रोड़वेज में ग्राहकों को रोडवेजो बसों में फर्स्ट एड बॉक्स की सुविधा दी जाएगी। राजस्थान सड़क परिवहन निगम में फर्स्ट एड बॉक्स लगाने के लिए आदेश जारी किए है।

राजस्थान रोड़वेज फर्स्ट एड बॉक्स क्या है?

रोडवेज बस में सफर करने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य को विशेष रूप में ध्यान में रखते हुए रोडवेज बसों में  फर्स्ट-एड बॉक्स रखने शुरू करने वाला है. इन फर्स्ट-एड बॉक्स में दुर्घटनाग्रस्त होने पर घायल यात्रियों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार मिल सकेगा।

राजस्थान रोडवेज की सभी बसों में 50 प्रतिशत की छूट

राजस्थान रोडवेज बसों में नया रूल होगा लागू, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा, जाने पूरी खबर

Rajasthan Roadways Bus Latest News 

रोडवेज मुख्यालय ने राज्य के सभी डिपो के मुख्य प्रबंधकों को बसों में फर्स्ट-एड बॉक्स लगाने के आदेश दिए हैं. जिन बसों में फर्स्ट एड बॉक्स लगे हैं, उनमें फर्स्ट एड के लिए चिकित्सा सामग्री उपलब्ध नहीं हैं.ऐसे में रोडवेज बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर घायल यात्रियों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार नहीं मिल पा रहा है.जिसे देखते हुए रोडवेज मुख्यालय की ओर से प्रदेश के सभी डिपो को बसों में फर्स्ट एड बॉक्स लगाने के आदेश जारी किए गए है.जल्द ही अब बसों में फर्स्ट-एड बॉक्स नजर आएंगे.।

फर्स्ट एड बॉक्स में मिलेगी ये दवाइयां

राजस्थान सड़क परिवहन निगम द्वारा रोडवेजो बसों में फर्स्ट एड बॉक्स लगाने का काम किया जा रहा है। इस बॉक्स में ये शामिल किया जायेगा

  • दर्द निवारक दवा
  • पट्टी
  • कॉटन
  • बेंडेज
  • बीटाडीन ट्यूब
  • आपातकालीन स्थिति में ली जाने वाली दवा।

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment