NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Rajasthan Petrol Diesel Price Today | राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जाने नई कीमतें

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan Petrol Diesel Price Today: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले भाजन लाल सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती कर दी है। राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल में दो परसेंट वैट कम कर दिया है। राजस्थान में पेट्रोल 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये तक सस्ता हो गया है। जबकि डीजल 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये तक सस्ता किया गया है।

Rajasthan Petrol Diesel Price Today News Hindi 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले भाजन लाल सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती कर दी है। राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल में दो परसेंट वैट कम कर दिया है। राजस्थान में पेट्रोल 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये तक सस्ता हो गया है। जबकि डीजल 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये तक सस्ता किया गया है। पेट्रोल डीजल के नए दाम शुक्रवार से लागू होंगे।

Petrol diesel price in rajasthan today

गुरुवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कैबिनेट की मीटिंग के बाद प्रेस वार्ता में इसकी आधिकारिक पुष्टि की है।

Kcc Loan News | क्या केसीसी कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों की जमीन नीलाम हो जाएगी ! सरकारी अपडेट जाने

जयपुर से लेकर गंगानगर तक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों बड़ा अंतर था। इसे अब दूर कर लिया गया है। इसके साथ ही वैट की दर में दो प्रतिशत की कमी भी की गई है।

पेट्रोल-डीजल के दाम घटे, कल सुबह 6 बजे से आदेश लागू 

सीएम भजनलाल शर्मा की कैबिनेट की दूसरी बैठक में पेट्रोल डीजल के दाम कम करने का फैसला लिया गया है। सरकार ने वैट में 2 प्रतिशत कटौती की है। वैट में कटौती से पेट्रोल के रेट में 1 रुपए 40 पैसे से लेकर 5 रुपए 30 तक रेट कम होंगे, डीजल के रेट 1 रुपए 34 पैसे से लेकर 4 रुपए 85 पैसे तक कम हाेंगे।
राजस्थान की राजधानी जयपुर में इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर अभी डीजल के रेट 93.72 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 108.48 रुपए प्रति लीटर है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर कम हुई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगी। इससे राज्य सरकार के ऊपर 1500 करोड़ रुपए का भार आएगा।

Rajasthan Petrol Diesel Price Today

दरअसल, 10 और 11 मार्च को ही प्रदेश में वैट कम करने की मांग को लेकर पेट्रोल डीलर्स ने हड़ताल की थी। साथ ही सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था। कर्मचारियों का महंगाई भत्ता4 प्रतिशत बढ़ा राज्य सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता(डीए) 4 प्रतिशत बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाया था।

इसके बाद राज्य सरकार ने भी यह फैसला लिया। इससे राज्य सरकार पर 1639 करोड़ रुपए का भार आएगा। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता 46 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment