Rajasthan New District Update | राजस्थान में नए जिलों को लेकर अभी अभी आया बड़ा अपडेट, यहां से देखे

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan New District Update: अगर आप भी राजस्थान के नगरिक है और राजस्थान में बने हुवे जिलों के बारे लेटेस्ट अपडेट जानना चाहते हे तो ये आर्टिकल पूरा पढ़े,जिसमे आप सभी सरकार द्वारा नए जिलों को लेकर क्या नया नोटिफिकेशन जारी किया हे जान पायेंगे।

Rajasthan New District Update

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने नये जिले बनाने को लेकर बड़ा फ़ैसला लिया है। नए जिले बनाने को लेकर गठन की गई समिति भंग की जा चुकी है।

राजस्थान नए जिले न्यूज

राजस्थान में नए जिले बनाने का कोई प्रस्ताव फिलहाल राज्य सरकार के पास विचाराधीन नहीं है. राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने सदन को बताया कि जिला गठन के सम्बन्ध में गठित उच्च स्तरीय समिति को भंग कर दिया गया है उन्होंने कहा कि जिलों के गठन को लेकर बनाई गई हाई पावर कमेटी को 18 दिसंबर को खत्म किया जा चुका है। नए जिले बनाने के सम्बन्ध में अभी कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

New District in Rajasthan New Update

राजस्थान विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सदन में पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए राजस्व मंत्री हेमंत मीणा बताया कि फिलहाल प्रदेश में नए जिले बनाने के संबंध में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

विधायक हरीश चन्द्र मीणा के मूल प्रश्न के लिखित उत्तर में उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा 6 अक्टूबर 2023 को मालपुरा, सुजानगढ़ एवं कुचामन सिटी को नवीन जिला बनाने की घोषणा की गई.।

Rajasthan New District Update News 

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में जिलों की संख्या को 33 से बढ़ाकर 50 कर दिया गया था. प्रदेश में 17 नए जिले बालोतरा, ब्यावर, अनूपगढ़, डीडवाना (कुचामन), डीग, दूदू, गंगापुर सिटी, जयपुर ग्रामीण, कोटपूतली (बहरोड़), खैरथल, नीमकाथाना, फलौदी, सलूंबर, सांचोर, जोधपुर ग्रामीण, केकड़ी, शाहपुरा शामिल किए गए.

अगर फिर भी नए जिलों को लेकर आगे अपडेट आती है तो सबसे पहले पाने के लिए Yes/No

 


अन्य लोगों को शेयर करे