NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Rajasthan New CM Live | राजस्थान सीएम नई लिस्ट जारी, देखे नए नाम

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan New CM Live: राजस्थान विधानसभा चुनाव के सभी रिजल्ट जारी हो गए ही  बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में 199 सीटों में से भाजपा को 115 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस के हिस्से में 69 सीटें आई हैं.

राजस्थान में बीजेपी की सरकार बन गई है लेकिन .  मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर आज चर्चाएं तेज हो गई हैं. क्यों की जिस प्रकार से दो राज्य में नए मुखियामंत्री बने है, तो उस हिसाब से राजस्थान में सीएम पद के लिए कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं. जिसमें पूर्व पीएम वसुंधरा राजे से लेकर जयपुर राजघराने की दीया कुमारी तक का नाम शामिल है.

नए मुख्यमंत्री का काफिला भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पहुंच चुका है। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े, सरोज पांडे, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा नेता सीपी जोशी, वसुंधरा राजे और अन्य नेता जयपुर में भाजपा कार्यालय में।

Rajasthan New Cm

राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम पर कल सुबह पर्दा उठ सकता है। बीजेपी की तरफ से रविवार को छत्तीसगढ़ और सोमवार को एमपी में सीएम के चहरों का एलान कर दिया गया। राजस्थान में भी नतीजे आने के बाद बीते आठ दिनों से सीएम के चेहरे की दौड़ में कई नाम चल चुके हैं। इनमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, पूर्व सांसद व विधायक किरोड़ीलाल मीणा, बाबा बालकनाथ दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़, ओम बिड़ला, ओम माथुर, अर्जुनराम मेघवाल और अनिता भदेल तक के नाम चर्चाओं में आए।

New CM Of Rajasthan 

वर्तमान में अभी तक राजस्थान का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी हे उन्हे जब तक नए मुक्यमंत्री के पद ग्रहण तक रखा गया है। लेकिन अब जल्द ही राजस्थान के नागरिकों को नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है। 

Who is the cm of rajasthan 2023 24

 राजस्थान में सीएम का नाम फाइनल हो चुका है. अब बस इंतजार है तो इस नाम के सार्वजनिक होने का. कल विधायक दल की बैठक होगी जिसके बाद सीएम कौन होगा ये साफ हो जायेगा. इससे पहले आज किरोड़ी लाल मीणा और वासुदेव देवनानी समेत कई विधायक बीजेपी ऑफिस पहुंचे. इस बीच राजस्थान में सीएम का नाम फाइनल नहीं हुआ हो लेकिन विधायकों को की शपथ की तैयारी जारी है. नए विधायकों को प्रोटेम स्पीकर शपथ दिलाएंगे. जिसके लिए राज्यपाल को 10 नाम भेजे गये हैं

Rajasthan New Cm Live

Rajasthan New CM Live: राजस्थान में चौंकाने वाला होगा CM चेहरा?

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया है. डॉक्टर मोहन यादव एमपी के सीएम होंगे. इस तरह बीजेपी ने पहले छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय और एमपी में मोहन यादव का सीएम पद के लिए नाम फाइनल कर चौंका दिया है. ऐसे में अब सबकी नजर राजस्थान पर टिक गई है. अभी ये यह बात कही जाने लगी है कि क्या राजस्थान में भी बीजेपी सीएम पद के लिए कोई चौंकाने वाली नाम की घोषणा कर सकती है.

Rajasthan CM Name Live 

Rajasthan New CM

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे, भाजपा विधायक दल की बैठक में इस बात का ऐलान हो गया. भजन लाल शर्मा के राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए जाने के साथ ही राजस्थान में वसुंधरा युग समाप्त हो गया. 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment