NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Rajasthan Cabinet | भजनलाल मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों की लिस्ट हुई लीक! देखें कौन-कौन बन रहा मंत्री?

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan Cabinet 2024: राजस्थान में बीजेपी की सरकार बन गई हे। राजस्थान में आज मंत्रिमंडल का गठन किया जा सकता है. इसी के चलते राजधानी जयपुर में हलचल तेज हो गई हैं.और कुछ नाम बाहर निकल कर आ रहे है।

Rajasthan Cabinet Live 2024

राजस्थान में बीजेपी नेता भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही राज्य में नई सरकार का गठन हो गया है।

राजस्थान में 25 नवंबर को 199 सीटों पर मतदान हुआ था और 3 दिसंबर को मतगणा के बाद नतीजे घोषित हुए थे। भारतीय जनता पार्टी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इसके बाद विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री मनोनित किया गया। उनके साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री मनाेनित किया गया। वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मनोनित किया गया है।

Rajasthan Mantrimandal List 2024  

इस बीच सीएम भजन लाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) के मंत्रिमंडल की एक सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें 16-17 विधायकों के नाम हैं. हालांकि पार्टी ने आधिकारिक रूप से ऐसी कोई लिस्ट जारी नहीं की है. 

  • मुख्यमंत्री (Chief Minister) : भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) 

  • उप-मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) : दिया कुमारी (Diya Kumari)

  • उप-मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) : प्रेम चंद बैरवा  (Prem Chand Bairwa)

Rajasthan cabinet Viral List

सोशल मीडिया पर राजस्थान मंत्रिमंडल की एक लिस्ट वायरल हो रही है. हालांकि पार्टी ने आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई सूची जारी नहीं की है. वायरल सूची में 17 विधायकों के नाम हैं जिनमें डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, मदन दिलावर, कन्हैयालाल चौधरी, जयदीप बिहाणी, भैराराम चौधरी, रामबिलास मीणा, जवाहर सिंह बेढ़म, सुरेंद्र सिंह राठौड़, ताराचंद सारस्वत, गजेंद्र सिंह खींवसर, उदयलाल भडाना, जोगेश्वर गर्ग, जोराराम कुमावत, पब्बाराम बिश्नोई, संजय शर्मा, संदीप शर्मा और सुरेश रावत का नाम शामिल है.

लिस्ट की अपडेट आते ही सबसे पहले यहां से ले क्लिक हेयर 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment