PM Kisan Yojana Rajasthan 2024 | अब सभी किसानों को मिलेंगे पूरे 8000 रूपये

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

PM Kisan Yojana Rajasthan 2024: क्या आप भी एक किसान है और पीएम किसान योजना का फायदा ले रहे है या लेने वाले हे तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुश खबरी निकल कर आ रही है अब सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को  ₹8000 देगी।

पूरे देश में क्या सिस्टम रहेगा जल्द अपडेट मिलेगा, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जी ने राजस्थान के किसानों को पहले चरण में 8000 रूपये देने का फैसला किया है।

अगर आप भी जानना चाहते है ये 8000 रूपये किसे मिलेगा और उसके लिए क्या करना होगा तो आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े।

PM Kisan Yojana Rajasthan 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों को सशक्त बनाने के लिए तमाम महत्वाकांक्षी योजनाओं की शुरुआत की है, जिसमें सबसे प्रमुख है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना. इस योजना के तहत किसानों को हर साल तीन किश्तों में दो-दो हजार रुपये दिए जाते हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावो से पहले राजस्थान में बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया था जिसमे  राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए किसान सम्मान निधि योजना की राशि को बढ़ाने का ऐलान किया है.।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत प्रथम चरण में राशि 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये सालाना करने का निर्णय लिया गया है. इससे राज्य पर 1300 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा. 

यह भी पढ़े

Rajasthan Scheme 2024 | राजस्थान सरकार की नई योजनाए, सबको मिलेगा फायदा

1150 Ka Pension Kab Se Milegi | राजस्थान 15% बढ़ी हुई पैंशन कब मिलेगी

पीएम किसान योजना ₹ 8000 राजस्थान 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत प्रथम चरण में राशि 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये सालाना करने का निर्णय लिया गया है. इससे राज्य पर 1300 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा. शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने गेहूं पर एमएसपी पर बोनस देने का वादा किया था. पहले चरण में गेहूं पर 125 रुपये का बोनस दिया जाएगा, जिसके बाद राज्य में इसका एमएसपी 2,275 रुपये से बढ़कर 2,400 रुपये हो जाएगा. इससे सरकार पर 250 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा.

Pm Kisan Rs 8000 New Update

PM Kisan Yojana Rajasthan

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद पीएम किसान योजना के लाभार्थी को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे. साथ ही उन्होंने किसानों से एमपीसी पर फसल खरीदने और बोनस देने का भी ऐलान किया है. जिसके पहले चरण में 6000 से 8000 रूपये देना का वादा मुख्यमंत्री जी ने कर दिया है।

राजस्थान पीएम किसान योजना के 8000 रूपये लेने के लिए क्या करना होगा जानने के लिए क्लिक करें 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान की सभी महत्वपूर्ण जानकारी सबसे पहले पाना चाहते हैं Yes/No

 


अन्य लोगों को शेयर करे