NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

PM Kisan EKYC List 2023 | पीएम किसान EKYC लिस्ट हुआ जारी , इन किसानों को नही है मिलेंगे पैसे

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

PM Kisan EKYC List 2023 | पीएम किसान EKYC लिस्ट जारी:  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभ लेने वाले किसानो का सरकार के तरफ से एक लिस्ट तैयार किया गया है | ये लिस्ट उन किसानो का जारी किया गया है जिन्होंने अभी तक अपना EKYC नहीं कर करवाया है | इसके तहत  ऐसे किसान है जिन्होंने अभी तक अपना EKYC नहीं करवाया है | सरकार के तरफ से इन किसानो के लिए 15वीं क़िस्त का लाभ लेने के लिए EKYC करना जरूरी हे ।

PM Kisan EKYC 2023

जिन्होंने अभी तक अपना EKYC नहीं करवाया है! सरकार के तरफ से इन किसानों के लिए 15वीं किस्त का लाभ लेने के लिए ekyc करना जरूरी हे। आप भी पीएम किसान योजना का लाभ ले रहे है! साथ ही आपने अगर ekyc करवा लिया है! तो इसकी जाँच करें! कि आपका EKYC हुआ है! या नहीं! अगर आप इस योजना के तहत ekyc नहीं करवाते है! तो आपको इस प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिलेगा! ऐसे किसान जो किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे है! उन्हें जल्द से जल्द e-KYC करवाना होगा! जो भी किसान भाई e-KYC नहीं करवाएंगे! उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा! आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है! कि आप किस प्रकार से पीएम किसान योजना के तहत ekyc करवा सकते है!

Pm kisan Aadhar ekyc List 2023

अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ उठा रहे हैं तो नीचे दी गई जानकारी को जरूर पढ़ें। इसके साथ ही अगर आपने आधार ईकेवाईसी करवाया है तो इसे जरूर चेक करें की आपका ईकेवाईसी हुआ है या नहीं, इसकी जांच कैसे करें, इसकी विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है। पीएम किसान योजना के तहत लाभ के लिए ईकेवाईसी करने और इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Pm Kisan EKYC List 2023 Notification

जैसा कि आप सभी को बता दें! कि सरकार के तरफ से उन किसानों को उनके Register मोबाइल नंबर पर एक मैसेज भेजकर EKYC करवाने के लिए कहा गया है! सरकार के तरफ से इसके लिए तिथि भी जारी की गयी है! अगर इस निर्धारित तिथि तक अपना ekyc नहीं करवाते है! तो उन्हें इस Pm Kisan Yojana के तहत लाभ नहीं दिया जाएगा! अगर आपके पास भी ऐसे कोई मैसेज आया है! तो जल्द से जल्द अपना EKYC कर लें! हम आपको यहाँ पर बताने वाले है! कि आप किस प्रकार से योजना के तहत ekyc करवा सकते है! Pm Kisan Yojana की 15वीं किस्त के लिए EKYC जरूरी है।

PM Kisan EKYC List 2023 Overviews

Post NamePM Kisan EKYC List 2023 | पीएम किसान EKYC लिस्ट हुआ जारी 16.74 लाख किसानो को नहीं मिलेगा 13वीं क़िस्त जल्दी देखे लिस्ट में नाम
Post update11/10/2023
Scheme Nameपीएम किसान योजना (प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना)
Post TypeSarkari Yojana
15th Instalment Dateजल्द होगी जारी
PM Kisan EKYCOnline

 

पीएम किसान EKYC लिस्ट 2023

PM Kisan EKYC List 2023

Pm kisan Aadhar ekyc List 2023-प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभ लेने वाले किसानों की सूची सरकार द्वारा तैयार की गई है। यह सूची उन किसानों की जारी की गई है जिन्होंने अभी तक अपना Pm kisan Aadhar ekyc नहीं करवाया है।  जिन्होंने अभी तक अपना पीएम किसान आधार ईकेवाईसी नहीं करवाया है. आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो जल्द से जल्द अपना EKYC करा लें। इसके तहत EKYC के बारे में पूरी जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है। PM Kisan EKYC करने और इसकी स्थिति चेक करने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं

यह भी पढ़े

Rajasthan New Ration Card List 2023 | राजस्थान राशन कार्ड नई लिस्ट जारी ,देखे अपना नाम

Pm Kisan EKYC KAISE KARE

 PM Kisan Aadhar e-Kyc करने के लिए सबसे पहले आपको Pm Kisan Portal की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा. आप चाहे तो PM Kisan Aadhar e-Kyc दो तरह से कर सकते हैं. पहला है खुद से ईकेवाईसी (OTP Based PM Kisan e-Kyc)और दूसरा है सीएससी से ईकेवाईसी (CSC Based PM Kisan e-Kyc) दोनों कैसे किया जाएगा नीचे आपको बताया गया है..

Pm Kisan EKYC Online Kaise Kare

  • आपको सबसे पहले इस Official Website पर जाना होगा!
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज खुलकर आ जाएगा!
  • Home Page पर जाने के बाद आपके सामने Farmer Corner के Section में जाना होगा!
  • वहां जाने के बाद आपको e-KYC का ऑप्शन मिलेगा!
  • जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने के पेज ओपन होगा!
  • जहाँ आपको अपना आधार नंबर डालकर Search करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा!
  • जिसमे आपको OTP के माध्यम से EKYC कर सकते है!

CSC Based PM Kisan e-Kyc

सीएससी से ईकेवाईसी (CSC Based PM Kisan e-Kyc):- अगर आपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक नहीं है और आप अपना पीएम किसान का ईकेवाईसी करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सीएसई सेंटर जाकर Biometric से केवाईसी करना होगा. या फिर आप एक साइबर कैफे वाले हैं तो सीएससी से लॉगिन करके कैसे केवाईसी करना है।

PM Kisan EKYC List 2023 ,ऐसे चेक करे आपका EKYC हुआ या नहीं

Pm kisan Aadhar ekyc List 2023- पीएम किसान का ईकेवाईसी हुआ है कि नहीं हुआ है, उसका Aadhar e-Kyc Status Check करने के लिए ऊपर दिए गए प्रक्रिया को फॉलो करेंगे. तो अगर आपका ईकेवाईसी हो गया होगा तो लास्ट में आपको बता दिया जाएगा कि Aadhar e-Kyc Already Submitted. इसका मतलब यह है कि आपका Aadhar e-Kyc कंप्लीट हो गया है आपको अब Aadhar e-Kyc करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है..।

PM Kisan EKYC List 2023 importants links

For online EKYCClick Here
Join TelegramClick Here
Free mobile new list 2023 (Official Notice)Click Here
Official websiteClick Here

 

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment