NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

NFSA Ration Card Update | खाद्य सुरक्षा योजना बड़ी अपडेट! सभी राशन कार्डधारकों के लिए जरुरी

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

NFSA Ration Card Update: राजस्थान में खाद्य सुरक्षा योजना में जुड़े सभी राशन कार्ड धारक के लिए एक बड़ी और जरूरी अपडेट निकल कर सामने आई है। अगर आप भी खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थी है तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े।

Rajasthan Nfsa Update: राजस्थान में खाद सुरक्षा योजना में जुड़े राशन कार्ड धारको को फ्री में राशन दिया जाता है। जिस से गरीब परिवार अपना गुजारा चलाता है लेकिन अब राशन डीलर दारा सभी राशन ले रहे धारकों को एक सुचना या जानकारी दी जा रहीं है।

अगर आप भी खाद्य सुरक्षा के लाभार्थी परिवार से है तो आपको ये nfsa ration Card Update को पूरा करना होगा।

आप सभी को बता दे की राशन सामग्री प्राप्त कर रहे राशन कार्ड धारको को अपना जन आधार कार्ड ई-केवाईसी करवाना जरुरी कर दिया है।

जिन लोगो ने भी अभी तक जन आधार ई-केवाईसी नहीं करवाया है वे जल्द से जल्द अपना ई-केवाईसी खुद या नजदीकी ई मित्र से करवा ले। ताकि आप सभी राजस्थान के नागरिकों को सरकारी योजनाओ का लाभ मिलता रहे और साथ ही आपको फ्री राशन लेने का लाभ भी मिले। 

NFSA Ration Card Update 

राजस्थान खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल सभी राशन कार्ड धारको को फ्री में राशन सामग्री दी जाती है, इसी के साथ अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत फूड पैकेट भी दिए जा रहे है। अगर आप फ्री राशन और  फूड पैकेट योजना का लाभ चालू रखना चाहते है तो राशन डीलर द्वारा सभी एनएफएसए धारकों को Jan Aadhar Card Family Ekyc करवाने की सलाह दी जा रही है, जिस से आप लाभ से वंचित ना रहे। 

नोट: आप सभी राशन कार्ड धारक को बता दू की अभी ऐसा ऑफिशल अपडेट नही आया हे राशन में लेकिन जन आधार ई केवाईसी करवाना जरूरी हे। 

Jan Aadhaar Family Members Ekyc क्या है

आप सभी इमित्र धारकों, और सभी राजस्थान के नागरिकों को बता दू की जन आधार परिवार सदस्य ईकेवाईसी एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा राजस्थान सरकार द्वारा जन आधार परिवार के सभी सदस्यों का आधार से सत्यापन करवा रही हे, ताकि जन आधार में आने वाली सभी दिक्कत दूर हो सके। और जन आधार से मिलने वाले लाभ आपको सही से मिल सकें।

Khadya Suraksha Yojana Jan Aadhar Card Family Ekyc Documents

  • जन आधार कार्ड
  • सभी परिवार के सदस्यों के आधार कार्ड
  • मोबाइल फोन
  • या फिंगर प्रिंट

NFSA JAN Aadhar Card Family Ekyc Kaise kare

आप सभी मेरे राजस्थान के नागरिकों को बता दू की आप Ekyc sso id से या नजदीकी  ई मित्र धारकों से करवा सकते है। इसलिए आप सभी को एमित्र  एजेंट के पास जाना होगा। और उसे  अपने जन आधार कार्ड की जानकारी देनी होगी। अगर परिवार में जिस सद्स्य का मोबाइल नम्बर लिंक नही हे तो उसको ऐजेंट के पास ले जाकर family Ekyc करवानी होगी।

Jan Aadhar family Ekyc करवाने और नियम की जायदा जानकारी के लिए नीचे लिंक दिया हुवा है आप वहा से पुरी जानकारी ले सकते है। 

NFSA Ration Card Jan Aadhar family Ekyc Importants Links 

Jan Aadhar family Ekyc ProcesClick Here 
Jan Aadhar family Ekyc GuidelinesClick Here 
Official Website Click Here 
Join Telegram Join now 

 

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment