NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

राजस्थान में अब फ्री मोबाइल और राशन किट के बदले मिलेंगे पैसे, जाने कैसे मिलेगा आपको इसका लाभ

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

राजस्थान में  अब फ्री मोबाइल और राशन किट के बदले पैसे देने की योजना बनाई जा रही है , जहा फ्री मोबाइल पाने वालो के खाते में पैसे भेजे जायेंगे, और राशन किट के बदले 350 हर महीने डीबीटी करने की योजना बना रही है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी को देखते हुए कांग्रेस सरकार पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. जनता को अपने पाले में करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीते पुराने सभी वादे पूरे करने में लग गए हैं.

चाहे वह फ्री फोन-टैबलेट योजना हो, अनन्पूर्णा योजना हो या कोई ओर. हालांकि, चुनाव से पहले ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा क्योंकि टेंडर निकालने में समय काफी जा रहा है. ऐसे में गहलोत सरकार एक नया प्लान लेकर आई है, जिससे जनता को काफी फायदा हो सकता है. 

राजस्थान राहत इन कैश योजना

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘राहत इन कैश’ की योजना बनाई है, जिसमें अब वह योजनाओं को पूरा करने के बदले उसके लिए लाभार्थियों के खातों में पैसा भेजेंगे. फ्री बिजली समेत अन्य राहत देने के बाद गहलोत सरकार अब बजट घोषणाओं में दी गई अन्य राहतों को कैश इन करने के लिए लाभार्थियों के खातों में रकम ट्रांसफर करेगी. 

सीएम अशोक गहलोत ने 1.33 करोड़ महिलाओं को स्मार्ट फोन के बदले एक निर्धारित अमाउंट उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करने का संकेत दिया था. अब अन्नपूर्णा फूड किट, टैबलेट योजना जैसी कई योजनाओं के बदले भी लाभार्थियों को कैश देने पर कांग्रेस सरकार विचार कर रही है. माना जा रहा है कि इसकी वजह ये हो सकती है कि बीच अक्टूबर में आचार संहिता लागू हो सकती है और अभी तक कई टेंडर पास नहीं हुए हैं. 

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी हुवि पोस्ट पढ़े

राजस्थान सरकार अब मोबाइल की जगह महिलाओं के खाते में भेजेगी रुपए, देखे लिस्ट में नाम

फूड पैकेट योजना में किया बड़ा बदलाव, अब पैकेट की जगह मिलेंगे इतने रुपए, देखे अपना नाम लिस्ट में


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment