Low CIBIL Score Personal Loan | कम सिबिल होने पर भी मिलेगा पर्सनल लोन, ऐसे करे आवेदन तुरन्त आयेंगे खाते में पैसे

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Low CIBIL Score Personal Loan: अगर आपको लोन नहीं मिल रहा है और आपका सिविल स्कोर कम है तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है आपको हम सिविल स्कोर के बारे में संपूर्ण जानकारी बताएंगे आप भी अगर पुअर क्रेडिट स्कोर की वजह से लोन नहीं ले पा रहे हैं तो अब आप लोन प्राप्त कर सकते हैं ।

 कई बार देखा जाता है कि सिविल स्कोर कम होने की वजह से लोन के आवेदन कई बार रिजेक्ट कर दिए जाते हैं अगर आपके साथ में ऐसा हो रहा है तो अब सही जगह पर आ गए हैं आपको यहां पर कम सिबिल स्कोर पर्सनल लोन के बारे में जानकारी बताएंगे।

सिबिल स्कोर क्या होता है?

सिबिल स्कोर तीन अंकों की वह संख्या है जिससे आपके क्रेडिट हेल्थ की जानकारी मिलती है जो 300 से 900 के बीच होती है। 750 या उससे अधिक का सिबिल स्कोर आपके अच्छे क्रेडिट हेल्थ की पहचान है। सिबिल स्कोर को क्रेडिट इनफार्मेशन ब्यूरो इंडिया लिमिटेड द्वारा तैयार किया जाता है। जो आपके क्रेडिट सम्बन्धी सभी गतिविधियों का डाटा तैयार करके सुरक्षित रखती है। सामान्यतः 650 से कम सिबिल स्कोर को Low सिबिल स्कोर की श्रेणी में रखा जाता है।

Low CIBIL Score Personal Loan Source 

वर्तमान आय को देख कर भी मिल सकता है लोन

ज्यादातर लोन देने वाली संस्थाएं आपके सिबिल स्कोर के साथ-साथ आपके वर्तमान वेतन या इनकम के जरिए जैसी अन्य बातों पर भी विचार करती हैं। यदि आपके पास कम क्रेडिट रेटिंग है, तो आप अभी भी अपने वेतन, सालाना बोनस या अन्य अतिरिक्त इनकम स्रोतों में बढ़ोतरी के प्रमाण के साथ बैंक स्टेटमेंट दे सकते हैं। यह साबित करता है कि आप समय पर लोन चुकाने के लिए आर्थिक रूप से सक्षम हैं।

एक NBFC से लोन के लिए आवेदन करें

यदि आपका सिबिल स्कोर ख़राब है और आपको पैसों की तुरंत जरूरत है तो बैंक से लोन के लिए आवेदन न करना बेहतर है इसलिए NBFC से लोन के लिए आवेदन करना ठीक रहेगा। क्योंकि वे कम क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को भी लोन देती हैं। हालांकि NBFC द्वारा ली जाने वाली ब्याज दर बैंकों द्वारा दी जाने वाली पेशकश की तुलना में अधिक होती हैं।

कम रकम के लिए करें अप्लाई

खराब सिबिल होने के कारण कोई भी लोन देने वाली संस्था आपको एक जोखिम भरा ग्राहक मान सकती है। इसीलिए जरूरी है कि आपकी लोन की रकम कम हो। अच्छा सिबिल स्कोर बनाने के लिए आप कम राशि का विकल्प चुन सकते हैं और इसे नियमित रूप से चुका सकते हैं। यह आपकी सिबिल को सही करेगा।

ज्वाइंट लोन ले सकते हैं

खराब सिबिल होने के कारण अगर आपको लोन नहीं मिल पा रहा है तो आप ज्वाइंट लोन ले सकते हैं। इसके अलावा आप किसी ऐसे गारंटर के जरिए भी लोन ले सकते हैं जिसका सिबिल स्कोर अच्छा हो। ये तरीका आपको आसानी से लोन दिलाएगा। 

ले सकते हैं एडवांस सैलरी

वित्तीय सेवाएं देने वाली कुछ कंपनियां सैलरी एडवांस के रूप में लोन देती हैं। इसके जरिए आपकी मासिक सैलरी का आधा हिस्सा लोन के रूप में मिलता है। इसकी मदद से आप अपने शॉर्ट टर्म जरूरत को पूरी कर सकते हैं। इसकी प्रक्रिया आसान होती है और लोन की राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में पहुंच जाती है।

गोल्ड लोन

गोल्ड लोन एक तरह का सिक्योर्ड लोन होता है। इसमें आप अपने सोने को जमानत के रूप में रखते हैं। इसकी सबसे अहम बात यह होती है कि इसमें कागजी कार्यवाही न के बराबर होती है और बैंक इसे देने से पहले आपका क्रेडिट स्कोर भी चेक नहीं करते हैं। इसमें आपके सोने के वर्तमान कीमत का 75 फीसदी तक लोन मिल सकता है। 

फिक्स्ड डिपॉजिट के बदले लें पर्सनल लोन

अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो बैंक या पोस्ट ऑफिस एफडी भी इसमें मददगार साबित हो सकती है। सोने के बाद आप फिक्स्ड डिपॉजिट के जरिए सबसे जल्द और आसानी से लोन ले सकते हैं। आम तौर पर इसकी ब्याज दरें फिक्स्ड डिपॉजिट की जमा दरों की तुलना में एक या दो फीसदी अधिक होती हैं।

बीमा पॉलिसियां भी दिला सकती हैं लोन

अगर आपने बीमा पॉलिसी ले रखी है तो इस पर भी लोन ले सकते हैं। इसकी ब्याज दरें पर्सनल लोन की तुलना में कम होती है। इस तरह के कर्ज में बीमा पॉलिसी को बैंक के नाम असाइन करना होता है। अगर आप कर्ज चुका देते हैं तो बैंक वापस आपके नाम पॉलिसी को री-असाइन कर देता है।

Loan for low cibil Score Elejibility 

  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए
  • आपकी उम्र 21 से 59 साल की होनी चाहिए।
  • सेविंग अकाउंट होना चाहिए
  • आधार से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए
  • आवेदन के लिए स्मार्ट फोन और इंटरनेट होना चाहिए।
  • यहां एनएससीएच की जरूरत पड़ने पर आपको इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड होना चाहिए।

कम सिबिल स्कोर पर लोन लेने के लिए दस्तावेज 

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड मोबाइल लिंक
  • आनलाइन वीडियो केवाईसी
  • फ़ोटो
  • इनकम सोर्स 

How To Apply Low CIBIL Score Personal Loan App

  • क्रेडिटबी लोन एप 2024 यह लोन फॉर पुअर क्रेडिट चलिए काम में ले जाता है इस बात की ज्यादा संभावना है कि आपका क्रेडिट सही है तो लोन मिल जाएगा आपको पहले कम लोन दिया जा सकता है और बाद में धीरे-धीरे लोन बढ़ाया जा सकता है इसमें तकरीबन पांच लाख तक का लोन आप ले सकते हैं।
  • Hero Fincorp Personal Loan App 2024 इस लोन की सहायता से अभी भी आप लोगों ने सकते हैं अगर आप को कम क्रेडिट स्कोर लोन लेना है तो आप हीरो फिनकॉर्प पर्सनल लोन एप से और लोन ले सकते हैं यहां पर आपको लोन में ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी पड़ती है और कुछ ही मिनटों में आपको लोन दे दिया जाता है
  • Money View Loan App: इस लोन की सहायता से अभी भी आप लोगों ने सकते हैं अगर आप को कम क्रेडिट स्कोर लोन लेना है।
  • अन्य बहुत से ऐप जहा से आप लो सिबिल स्कोर पर लोन ले सकते है।

क्या आप भी लोन लेना चाहते है Yes/ No


अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment