NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Khadya Suraksha Name Add | खाद्य सुरक्षा में नए नाम जुड़ना शुरू

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Khadya Suraksha Name Add: अगर आप भी राजस्थान के नागरिक है और आपका नाम खाद्य सुरक्षा लिस्ट में शामिल है और आपको परिवार में किसी बचे हुवे सदस्य का नाम जोड़ना है तो ये आर्टिकल आप सभी के लिए है।

आप सभी को बता दू की काफी दिनों से कुछ खाद्य सुरक्षा में नए नाम जुड़ने को लेकर अपडेट आ रही है, हालाकि की अभी तक आफिशियल कोई नोटिफिकेशन जारी नही किया गया है।

खाद्य सुरक्षा में नाम कैसे जोड़े

अगर आप राजस्थान के खाद्या सुरक्षा योजना के पात्र लाभार्थी हे और अपने परिवार में जिनका नाम नही जुड़ा है उसका नाम खाद्य सुरक्षा में जोड़ना चाहते है तो हाल फिलहाल में काफी लोगों के साथ ऐसा हुवा है की उनका नाम ऑटोमेटिक खाद्य सुरक्षा में जुड रहा है, और उन्हे उसके बदले राशन भी मिल रहा है। लेकिन ये सभी के साथ नही किसी किसी के साथ ही ऐसा हुवा है।

Khadya Suraksha Name Add Latest News

Khadya Suraksha Name Add

राजस्थान में अब काफी लोगों का कहना है की हमने जन आधार कार्ड में नाम ऐड किया और हमे पहले से ही राशन मिलता था। लेकिन परिवार में एक सदस्य को या 2 को राशन नही मिलता था उनका नाम हैं ऑटोमेटिक जुड गया। 

अगर आपको अपने परिवार के बचे सदस्य का नाम जोड़ना है तो आपको सबसे  पहले उसका नाम जन आधार कार्ड में जोड़ना होगा।

जन आधार कार्ड में नाम कैसे जोड़े जानने के लिए यहां क्लिक करे

आपका नाम खाद्य सुरक्षा राशन में जुड़ा या नही कैसे पता करे

सबसे पहले इस बार जब भी गेहूं लेने जाए एक बार फिंगर लगाते समय राशन डीलर से कन्फर्म कर ले की आपके जन आधार में कितने नाम है। क्यों की अगर आपके पहले 4 नाम थे जन आधार कार्ड में और अब परिवार में नया सदस्य जोडा हे,और राशन डीलर बोलता है की आपके 5 नाम आ रहे है तो आप 5 नाम का गेहूं ले सकते है।

खाद्य सुरक्षा पोर्टल कब खुलेगा

राजस्थान के सभी नागरिकों को बता दू की जो नए नाम जोड़ने का कार्य है वो चुनाव बाद किया जा सकता है, क्यो की खाद्य सुरक्षा मंत्री ने 8 लाख नए नाम जोड़ने की बात कही थी, और वो नए नाम नया बजट आने के बाद ही शुरू कर सकती है। अभी इसका कोई आफिशियल नोटिफिकेशन नही आया हे, जैसे ही कुछ भी अपडेट आती है khadya Suraksha Portal shuru होने को लेकर सबसे पहले आपको यहां जानकारी उपल्ब्ध करता दी जायेगी।

राजस्थान की सभी बड़ी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमसे जुड सकते है क्लिक हेयर

 

राजस्थान की सभी महत्त्वपूर्ण जानकारी सबसे पहले पाने के लिए जुड़े Yes/ No

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment