NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

छात्राओं को सरकार देगी घर से कॉलेज आने-जाने का बस किराया, करना होगा ये काम

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan News: राजस्थान कॉलेज में अध्ययनरत छात्राओं को भी अब घर से कॉलेज आने-जाने का बस किराया मिलेगा। राज्य सरकार की ओर से कॉलेज में 10 किलोमीटर से अधिक दूरी से आवागमन पर प्रति दिन 20 रुपए का भुगतान किया जाएगा। यह राशि छात्राओं की ओर से आवेदन पत्र में दिए गए बैंक खातों में हस्तांतरित की जाएगी।

Rajasthan Today news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उच्च शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्राओं को राहत देने के लिए ‘ट्रांसपोर्ट वाउचर स्कीम’ के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है.

Rajasthan Transport Voucher Scheme

राजस्थान में कॉलेज जाने वाली छात्राओं के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार ने ‘ट्रांसपोर्ट वाउचर स्कीम’ के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके तरह छात्राओं को बस का किराया दिया जाएगा. सरकार ने कॉलेज में अध्ययनरत छात्राओं को घर से कॉलेज आने-जाने का बस किराया देने का फैसला किया है. एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई.

कॉलेज की इन छात्राओं को मिलेगा योजना का लाभ

जानकारी के अनुसार बयान में बताया गया कि माह में न्यूनतम 75 प्रतिशत उपस्थिति वाली छात्राएं ही योजना के तहत लाभ प्राप्त कर सकेंगी. इसके लिए कॉलेज में आधार आधारित बायोमैट्रिक मशीन पर उपस्थिति दर्ज होगी. बयान के मुताबिक संस्थानों में बायोमेट्रिक उपस्थिति पंजीकरण मशीन स्थापित करने में 2.028 करोड़ रुपये की लागत आएगी. 

योजना की सम्पूर्ण जानकारी के लिए ग्रुप से जुड़े

ज्वाइन ग्रुप 

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment