NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Pm Modi Free Ration Scheme | पीएम मोदी ने दिया दिवाली का तोहफा, 5 साल तक फ्री में मिलता रहेगा राशन

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Pm Modi Free Ration Scheme: संपूर्ण भारत में खुशी की लहर जाने क्यों? क्या आप राशन कार्ड धारक है तो आप सबके लिए बड़ी खुसखबरी है क्योंकि अब 5 सालों तक बिलकुल पीएम मोदी फ्री राशन योजना का लाभ मिलने वाला है। इसीलिए हम, आपको इस लेख मे विस्तार से Free Ration Scheme India को लेकर संपूर्ण जानकारी देंगे।

Pm Modi Free Ration Scheme

हमारे देश की सरकार के द्वारा गरीबों के हित के लिए समय-समय पर बहुत सारी ऐसी योजनाएं चलाई जाती है जो गरीब लोगों के हित के लिए होती है इन्हीं सब योजनाओं में आज हम आपको प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा शुरू की गई एक ऐसी योजना के बारे में बताने वाले हैं जिस योजना के अंतर्गत आपको लगातार 5 साल तक एकदम फ्री में राशन दिया जाएगा सरकार ने इस योजना का नाम गरीब कल्याण अन्न योजना रखा है

Pm Modi Free Ration Yojana

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों गरीब लोगों को शनिवार को दिवाली का तोहफा दे दिया. उन्होंने केंद्र सरकार की फ्री राशन योजना प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को 5 साल के लिए बढ़ाने का ऐलान किया. इस योजना के तहत देश के करोड़ों गरीब लोगों को सरकार की ओर से राशन मुहैया कराया जाता है. योजना के विस्तार का ऐलान ऐसे समय किया गया है, जब एक सप्ताह बाद दिवाली का त्योहार है.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 5 साल फ्री राशन 

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को पांच किलो गेहूं या चावल मिलता है. लाभार्थियों को यह अनाज फ्री में मिलता है. केंद्र सरकार ने इसे सबसे पहले 30 जून 2020 को शुरू किया था. उसके बाद इसे कई मौकों पर बढ़ाया जा चुका है. अभी यह योजना दिसंबर 2023 में यानी अगले महीने समाप्त होने वाली थी. अब 5 साल के विस्तार के बाद लोगों को दिसंबर 2028 तक इस योजना का लाभ मिलता रहेगा.

निष्कर्ष 

आप सभी राशन कार्ड धारकों को समर्पित इस लेख मे हमने आपको विस्तार से ना केवल Pm Modi Free Ration Scheme के बारे में बताया बल्कि हमने आपको विस्तार से नये ऐलान के बारे मे बताया ताकि आप पूरी रिपोर्ट को जान सके और इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें ।

 

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment