NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

राजस्थान में यहां मिलेगा आपको बिना ब्याज के लोन, पैसा लौटाना या नहीं आपकी मर्जी

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

बिना ब्याज के लोन, यह सुनकर आप चौंक सकते हैं और शायद आपको इसपर यकीन न हो, लेकिन यह सच है।

Free loan without interest : राजस्थान में एक ऐसी संस्था है. जो बिना ब्याज के 3 लाख रुपए तक का लोन देती है. अगर आप गरीब परिवार से है. कुछ नया करना चाहते है तो किसी बैंक के चक्कर काटने की जरुरत नहीं है.

Rajasthan Jalore news : राजस्थान के जालोर जिले में पुरोहित वेलफेयर ट्रस्ट (Purohit Welfare Trust ) नाम की यह संस्था ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की मदद के लिए खास मुहिम चला रखी है। संस्था ऐसे परिवारों के प्रतिभाशाली बच्चों को बिना ब्याज और शर्त का लोन दे रही है।

जालोर : अगर कोई आपसे कहे कि आप लोन ले जाइये और उसे चुकाने की टेंशन मत लीजिए, तो यह बात आपको खुश करने के साथ आपके कॉन्फिडेंस को भी चार गुना कर देगी। राजस्थान के जालोर जिले की एक संस्था कुछ ऐसा ही कर रही है। पुरोहित वेलफेयर ट्रस्ट नाम की यह संस्था आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के प्रतिभाशाली बच्चों को मजबूत बनाने के लिए बिना ब्याज के लोन देती है। लोन चुकाने की कोई शर्त नहीं होती, केवल सक्षम होने पर भावना का जुड़ाव के लिए राशि लौटा सकते हैं।

पुरोहित वेलफेयर ट्रस्ट जालोर 

राजस्थान के जालोर में एक संस्था है. जिसका नाम पुरोहित वेलफेयर ट्रस्ट है. ये उन लोगों की मदद करती है. जो आर्थिक रुप से कमजोर होते है. उन कमजोर परिवारों की प्रतिभाशाली बच्चों को सक्षम बनाने के लिए ब्याज मुक्त ऋण देती है. लोन चुकता करने की भी कोई शर्त नहीं है. जब सक्षम हो तभी लौटा दीजिए.

यह भी पढ़े

RTE Admission Rajasthan 2023 | आरटीई ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करे जाने

राजस्थान बजट 2023 की झलक आयी सामने ,3 शब्दों को लेकर पूरे राजस्थान में चर्चा

khadya Suraksha Yojana New Ration 2023 | खाद्य सुरक्षा योजना में नये राशन कार्ड नंबर जारी

किन लोगों को मिलेगा मुफ्त कर्ज | Free loan without interest

ये ट्रस्ट जिन लोगों की मदद करता है. उसमें सबसे ज्यादा प्राथमिकता विधवा महिलाओं को दी जाती है. 

  • आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के प्रतिभाशाली बच्चों को बिना ब्याज के लोन
  • बच्चों की पढ़ाई के लिए 3 लाख तक का लोन 
  •  पढ़ लिखकर कामयाब हो गया तो वो कर्ज वापिस चुका देगा. अगर सक्षम नहीं हुआ तो उस पर कर्ज चुकाने का कोई दबाव नहीं

228 विधवाओं को दे रहे है पेंशन

Free loan without interest Rajasthan

पुरोहित वेलफेयर ट्रस्ट के जेतावाड़ा निवासी प्रताप पुरोहित संरक्षक है। वर्ष 2010 में यह ट्रस्ट बनाया गया था। इसमें उन विधवाओं को पेंशन दी जा रही है, जिनके पति का कम उम्र में देहांत हो गया हो। आर्थिक रूप से कमजोर होने पर आकस्मिक मौत पर विधवा को एक लाख से डेढ़ लाख रुपए तत्काल सहायता देते है। इसके बाद में हर वर्ष ( बच्चे बालिग होने तक) साढ़े सात हजार रुपए चेक की ओर से पेंशन के रूप में उन महिलाओं को भेज दिए जाते है। वर्तमान में जालोर, सिरोही व आसपास के क्षेत्र में समाज की 228 विधवा महिलाओं को वार्षिक पेंशन दी जा रही है।


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment