NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Earthquake in Rajasthan | राजस्थान में डोली धरती, भूकंप के झटकों से घबराए लोग घरों से आये बाहर

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Earthquake in Rajasthan | राजस्थान में भूकंप के झटके | राजस्थान में डोली धरती | राजस्थान धरती में कंपन

Earthquake in Rajasthan: राजस्थान में मंगलवार रात करीब 10:20 से 10:25 बजे के बीच भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके इतने तेज थे कि लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए। ये भूकंप के झटके जयपुर सहित कई अन्य शहरों में भी महसूस किए गए

राजस्थान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। मंगलवार रात करीब 10:20 से 10:25 बजे के बीच भूकंप के झटके महसूस हुए। राजधानी जयपुर के अलग-अलग इलाकों में लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए। इससे बिल्डिंगें हिलने लगीं। जो लोग सो चुके थे या सोने की तैयारी कर रहे थे, अचानक उनमें हडकम्प मच गया।

Earthquake in Rajasthan ,घरों से लोग बाहर सड़कों की ओर दौड़े

 भूकंप के शोर के साथ अपार्टमेंट्स और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स, हाइराइज सोसायटी से लोग बाहर सड़कों की ओर दौड़ पड़े।  घरों में पलंग, पंखे, लटकी हुई लाइटें हिलती देखी गईं। भूकंप के झटके और कंपन से लोग डरकर सड़कों पर और खुले स्थानों पर जमा हो गए। लोगों को डर है कि भूकंप के झटके दोबारा ना जाएं, इसलिए कई लोग घरों में वापस जाने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे। एक दूसरे को फोन कर लोग कुशल क्षेम पूछते नज़र आए

Earthquake in Rajasthan ,राजस्थान में यहाँ पर महसूस हुवे झटके

जयपुर के अलावा  चूरू, झुंझुनू, सीकर, अलवर, अजमेर, भरतपुर, बहरोड़, कोटपूतली, पुष्कर, नागौर, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, जोधपुर सहित कई जगहों में झटके महसूस किए गए। लोगों ने कुछ देर तक  झटके महसूस किए। मौसम विभाग के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकश में माना जा रहा है। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.6 स्केल बताई है।  

राजस्थान में भूकम्प से डोली धरती

नंदपुरी में रहने वाले संजय ने बताया कि वह खाना खा रहे थे, इसी दौरान उन्हें धरती हिलती हुई दिखाई दी। पहले तो वह समझ नहीं पाए। कुछ देर बाद ही दुबारा तेज वाला झटका आया तो वह डर की वजह से घर के बाहर निकल आए तो देखा पहले से ही आस-पास के लोग बाहर निकल आए थे।


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post

Leave a Comment