NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

सीएम भजनलाल शर्मा की 4 बड़ी घोषणाएं, राजस्थान में खुशी की लहर, अब ये मिलेंगे बड़े फायदे सभी को

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan CM 4 big announcements : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान विधानसभा में 4 बड़ी घोषणाओं का एलान किया। जानें इन योजनाओं से किसे लाभ मिलेगा।सीएम भजनलाल शर्मा की 4 बड़ी घोषणाएं।

Rajasthan CM Bhajan lal Sharma 4 big announcements

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने के बाद अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने चुनावी घोषणा पूरी करने के लिए कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में 4 बड़े ऐलान किए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जो गारंटियां और संकल्प पत्र में वादे किए थे, उन्हें पूरा करने के लिए वह घोषणा कर रहे हैं.।

अगर आप भी राजस्थान के नागरिक है और इन नए मुक्यमंत्री द्वारा घोषणा की जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है तो हमारे स्पेशल ग्रुप को ज्वॉइन कर सकते है।

Bhajanlal Sharma 4 Big Announcements in Hindi

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को विधानसभा में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इस अवसर पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को बढ़ाने का काम राज्य सरकार कर रही है। प्रधानमंत्री द्वारा वंचित पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित करने की सोच के साथ ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शुरू की गई है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा की गई घोसनाए

  1. पीएम किसान सम्मान निधि योजना राशि को लेकर
  2. गेहूं की फसल पर किसानों को 125 रुपए क्विंटल मिलेगा बोनस
  3. सामाजिक सुरक्षा पेंशन अब 1000 की जगह 1150 रुपए मिलेगी।
  4. पाक विस्थापित परिवारों के लिए नई योजना का ऐलान।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना राशि को लेकर

अगर आप भी किसान परिवार से आते है तो आरके दारा किसानों को सम्बल देने के लिए संकल्प पत्र में ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ के अन्तर्गत किसानों के लिए वित्तीय सहायता को प्रति परिवार 6 हजार रुपए से बढ़ाकर 8 हजार रुपए सलाना करने की घोषणा की जाती है.।

गेहूं की फसल पर किसानों को 125 रुपए क्विंटल मिलेगा बोनस

न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के ऊपर बोनस देने के लिए 2 हजार 700 प्रति क्विंटल पर खरीदे जाने की व्यवस्था का प्रण लिया गया है. इसी कड़ी में प्रथम चरण के रूप में अगली फसल (रबी 2023-24) में गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के अतिरिक्त 125 रुपए प्रति क्विंटल उपलब्ध कराया जाना प्रस्तावित है.।

Rajasthan Pension Increase | सामाजिक सुरक्षा पेंशन अब 1000 की जगह 1150 रुपए मिलेगी

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य में जरूरतमंद व्यक्तियों को समुचित सामाजिक सुरक्षा देने की दृष्टि से मासिक सुरक्षा पेंशन को 1 हजार रुपए से बढ़ाकर 1150 रुपए करने का निर्णय लिया गया है।

पाक विस्थापित परिवारों के लिए नई योजना का ऐलान

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य में रह रहे पाक विस्थापित परिवारों को विशेष योजना के तहत आवास एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

राजस्थान की सभी महत्त्वपूर्ण जानकारी सब्से पहले पाना चाहते है Yes/No

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post