NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

Board Of Secondary Education Rajasthan | 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए शिक्षा विभाग ने दी बड़ी खुश खबरी, यहां से जाने

By Rajasthanhelp

Updated on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Board Of Secondary Education Rajasthan: अगर आप भी राजस्थान बोर्ड के विद्यार्थी है तो आप सभी के लिए शिक्षा विभाग की तरफ़ से बड़ी खुस खबरी निकल कर आई है। आप सभी झूम उठोगे। जी हां माध्यामिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने 2024 में होने वाली परीक्षा से पहले ही छात्र छात्राओं के हित में में अहम फैसला लिया हे।

10th and 12th Board Big Update 

10वीं और 12वीं कक्षाओ के अभ्यर्थियो की तैयारी को मजबूत करने के लिए विभाग ने एक अहम फैसला लिया है। बता दे की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को रिवीजन के लिए क्वेश्चन बैंक दिए जाएंगे। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से प्रश्न बैंक उपलब्ध कराया जाएगा। इस प्रश्न बैंक के जरिए बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थी रिवीजन के साथ-साथ अच्छी तैयारी कर सकेंगे।

Board Of Secondary Education Rajasthan Ajmer Big Update 

सभी 10वीं-12वीं बोर्ड के छात्रों को रिवीजन के लिए  पेपर दिया जायेगा। जिस से बोर्ड के विद्यार्थी सही से अपनी तयारी कर सके।

New Update Rajasthan Board Paper 

राज्य के स्कूलों में अध्ययन 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से प्रश्न बैंक उपलब्ध कराया जाएगा। इस प्रश्न बैंक के जरिए बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थी रिवीजन के साथ-साथ अच्छी तैयारी कर सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश के शिक्षा अधिकारियों और स्कूलों के संस्था प्रधानों को निर्देश दिए गए हैं कि जिलों में इन ‘प्रश्न बैंक’ के पहुंचते ही विद्यार्थियों तक इनका समय पर वितरण सुनिश्चित किया जो। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही विद्यार्थियों की तैयारी में अतिरिक्त मदद के लिए मिशन ज्ञान के साथ समन्वय से रिवीजन क्लासेज भी शुरू की जा रही हैं, इनके लिंक्स भी स्कूलों और विद्यार्थियों तक पहुंचाए।

राजस्थान बोर्ड एग्जाम

बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (RBSE) की ओर से क्लास 10th एवं 12th के लिए आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं  29 फरवरी 2024 से 9 अप्रैल 2024 तक एवं 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च 2024 तक आयोजित होंगी। इसलिए आप सभी के लिए ये बड़ी अपडेट जानना बहुत जरूरी था।

राजस्थान बोर्ड 10th Time Table 

Rajasthan board 12th Time Table 

राजस्थान बोर्ड की सभी जरूरी जानकारी पाना चाहते है Yes/No

 


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post