NewsEducationSchemeLoanRajasthan NewsBankingEmitraJobs

16 february Holiday Rajasthan | राजस्थान में सरकारी छुट्टी का आदेश जारी

By Rajasthanhelp

Published on:

अन्य लोगों को शेयर करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

16 february Holiday Rajasthan: राजस्थान वालों के लिए बड़ी खबर आ गई सरकार के द्वारा राजस्थान में School Holiday in Rajasthan का सरकारी आदेश जारी कर दिया है। शिक्षा विभाग ने भगवान श्री देवनारायण की जयंती के अवसर पर दिनांक 16 फरवरी 2024 को समस्त राजकीय एवं निजी विधालयों में अवकाश घोषित किया है।

अगर आप भी स्टुडेंट है और इस छुटी की पूरी जानकारी जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढे।

16 february 2024 ko kya hai

राजस्थान में 16 फरवरी को देवनारायण जयंती के दिन सभी निजी से सरकारी सब स्कूल सभी में रहेगा अवकाश भगवान श्री देवनारायण राजस्थान के एक लोक देवता, शासक और महान योद्धा माने जाते हैं। और इनकी पूजा मुख्य रूप से राजस्थान में की जाती है।

16 February Holiday Rajasthan

राजस्थान के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल्स में देवनारायण जयंती पर सोलह फरवरी को अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने मंगलवार दोपहर में एक आदेश जारी किया है। दरअसल, शिक्षा विभाग के वार्षिक कलेंडर में अवकाश की सूचना नहीं थी। ऐसे में शिविरा पंचांग में ही संशोधन करते हुए देवनारायण जयंती पर राज्यभर के सरकारी व प्राइवेट स्कूल में अवकाश की घोषणा की गई है।

16 feb 2024 festival

भगवान श्री देवनारायण की जयंती के अवसर पर दिनांक 16 फरवरी 2024 को समस्त राजकीय एवं निजी विधालयों में अवकाश घोषित किया है।

यहां से देखे सरकारी आदेश Yes/No


अन्य लोगों को शेयर करे

Related Post